मंगलवार, 22 नवंबर 2016

जानिए कैसे - एक ही सिम में चल सकते हैं 4 व्हाट्सएप अकाउंट

आपने एक फोन में दो व्हाट्सएप के बारे में सुना होगा पर क्या कभी आपने एक ही स्मार्टफोन में 4 व्हाट्सएप अकाउंट चलाएं हैं। नहीं न, तो हम लेकर आएं है आपके लिए एक ऐसी ट्रिक जिससे आप एक ह व्हाट्सएप पर आज हर कोई एक्टिव है। आपने एक फोन में दो व्हाट्सएप के बारे में सुना होगा पर क्या कभी आपने एक ही स्मार्टफोन में 4 व्हाट्सएप अकाउंट चलाएं हैं। नहीं न, तो हम लेकर आएं है आपके लिए एक ऐसी ट्रिक जिससे आप एक ही स्मार्टफोन में एक साथ 4 व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि इसमें आपको सिम की भी जरुरत नहीं है। वैरिफिकेशन होने के बाद आप एक ही फोन में 4 व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं। कैसे? चलिए आपको बता देते हैं।

स्टेप 1:
इसके लिए सबसे पहले आपको GB Whatsapp नाम का एप डाउनलोड करना होगा। आपको बता दें कि ये एप आपको प्लेस्टोर में नहीं मिलेगा, लेकिन इसकी APK फाइल आपको गूगल पर आसानी से मिल जाएगी। इसके लिए आप Jktricks की वेबसाइट पर जा सकते हैं जहां से आपको GB Whatsapp की APK फाइल मिल जाएगी।

स्टेप 2:
APK फाइल डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे इंस्टॉल करेंगे तो आपको एक Unknown source का एरर आएगा। इसमें आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरुरत नहीं हैं। आप अपने स्मार्टफोन की स्टिंग्स पर जाइए और Unknown source पर टैप कीजिए। अब आप APK फाइल इंस्टॉल कर पाएंगे।

स्टेप 3:
इसके बाद व्हाट्सएप सेट करने की प्रक्रिया शुरु होगी। APK फाइल को खोलने के बाद आपसे नंबर एंटर करने के लिए कहा जाएगा। (इसके लिए ये बिल्कुल भी जरुरी नहीं है कि आपके पास कोई फोन नंबर हो।) आप अपना कोई भी नंबर एंटर कर सकते हैं। नंबर एंटर करते ही आपके फोन में 4 व्हाट्सएप अकाउंट सेट हो जाएंगे।
क्या है APK फाइल? APK का मतलब एंड्रायड आवेदन पैकेज है। इसे मोबाइल एप्लिकेशन और मिडलवेयर को इंस्टॉल और डिस्ट्रिब्यूट करने के लिए एंड्रायड द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। 

कोई टिप्पणी नहीं: